Forrest Gump Trending: आमिर के लाल को छोड़ लोग देख रहे ओरीजनल फिल्म, हिंदी में आप देख सकते हैं इस OTT पर - Everything Radhe Radhe

Subscribe Us

Friday 12 August 2022

Forrest Gump Trending: आमिर के लाल को छोड़ लोग देख रहे ओरीजनल फिल्म, हिंदी में आप देख सकते हैं इस OTT पर

 Remake Lal Singh Chaddha: लाल सिंह चड्ढा के सामने इसकी ओरीजनल फिल्म ही चैलेंज बन कर खड़ी हो गई है. आमिर की फिल्म की रिलीज के साथ ओटीटी प्लटेफॉर्म पर हॉलीवुड की फॉरेस्ट गंप इंडिया में ट्रेंड करने लगी है. कई लोग थियेटर में जाने के बजाय इसे देखना पसंद रहे हैं.

Forrest Gump Trending: आमिर के लाल को छोड़ लोग देख रहे ओरीजनल फिल्म, हिंदी में आप देख सकते हैं इस OTT पर

Aamir Khan Film In Theaters: आमिर खान की फिल्म लाल सिंह चड्ढा की रिलीज के साथ हॉलीवुड की 28 साल पुरानी टॉम हैंक्स की फॉरेस्ट गंप भारत में सुर्खियों में आ गई है. अचानक इस फिल्म ने लोगों का ध्यान खींचा है और हर कोई यह फिल्म देखना चाहता है. असल में आमिर की फिल्म फॉरेस्ट गंप का ऑफीशियल रीमेक है. जिसमें भारतीय इतिहास की घटनाओं को पिरो कर हिंदी में रूपांतरित किया गया है. यह फिल्म हिंदी के साथ तमिल-तेलुगु में भी रिलीज की गई है. कुछ लोगों ने फिल्म पसंद की है तो कुछ ने इसे खारिज कर दिया है. लेकिन इन सबके बीच छह ऑस्कर अवार्ड जीतने वाले फॉरेस्ट गंप अब लोगों की लिस्ट है. यह फिल्म ओटीटी पर उपलब्ध है और कई लोग रीमेक या रूपांतरित वर्जन के बजाय सीधे ओरीजनल फिल्म देख रहे हैं.

हिंदी वर्जन भी है मौजूद
हॉलीवुड के इतिहास की सबसे बेहतरीन फिल्मों की सूची में शामिल की जाने वाली फॉरेस्ट गंप यूं तो भारत में बहुत लोकप्रिय नहीं थी. न तो यह इंडिया में खूब देखी जाने वाली मार्वल फिल्मों की तरह चकाचौंध और सुपर हीरो की कहानियों से सजी है और न ही इसकी बड़ी फैन फॉलोइंग यहां है. लेकिन ओटीटी के दौर में 1990 के दशक की यह फिल्म अमेरिकी प्लेटफॉर्म नेटफ्लिक्स पर मौजूद है. खास बात यह है कि इस ओटीटी पर फॉरेस्ट गंप का हिंदी में डब वर्जन भी है और यही बात हिंदी के दर्शकों को इसे देखने के लिए खास तौर पर प्रेरित कर रही है.

नंबर वन बनी फॉरेस्ट गंप
इसमें संदेह नहीं है कि फॉरेस्ट गंप अपनी रीमेक लाल सिंह चड्ढा से कहीं बेहतर है और इसलिए बीते कुछ दिनों में अचानक इसकी लोकप्रियता इंडिया में बढ़ी है. नतीजा यह है कि गुरुवार को लाल सिंह चड्ढा की रीमेक के साथ ही ओटीटी नेटफ्लिक्स इंडिया पर ओरीजन फॉरेस्ट गंप ट्रेंड करने लगी है. नेटफ्लिक्स की ट्रेंडिंग फिल्मों की सूची में फॉरेस्ट गंप इस समय नंबर एक पर चल रही है. फॉरेस्ट गंप का इंडिया में ट्रेंड होना आमिर खान के लिए नई समस्या है क्योंकि ओरीजनल फिल्म देखने के बाद कम ही लोग रीमेक या हिंदी रूपांतरण को देखना चाहेंगे. दूसरी तरफ लाल सिंह चड्ढा के सामने अक्षय कुमार की फिल्म रक्षा बंधन की भी चुनौती है. रक्षा बंधन भाई-बहन की इमोशनल कहानी है और ऐसे में खास तौर पर छोटे शहरों के परिवार समेत फिल्में देखने वाले लोग इसे प्राथमिकता दे रहे हैं.

No comments:

Post a Comment