Mahesh Bhatt की हत्या की साजिश में गिरफ्तार ‘गैंगस्टर ओबेद रेडियोवाला’ को मिली जमानत, जानें पूरा मामला - Everything Radhe Radhe

Subscribe Us

Friday 12 August 2022

Mahesh Bhatt की हत्या की साजिश में गिरफ्तार ‘गैंगस्टर ओबेद रेडियोवाला’ को मिली जमानत, जानें पूरा मामला

 

Obed Radiowala Bail: बॉलीवुड फिल्ममेकर महेश भट्ट (Mahesh Bhatt) के हत्या के साजिश के आरोप में गिरफ्तार ‘ओबेड रेडियोवाला’ (Obed Radiowala) को कोर्ट से जमानत मिल गई है.

Gangster Obed Radiowala: गैंग्सटर ‘ओबेद रेडियोवाला’ (Obed Radiowala) को बुधवार को बॉम्बे हाईकोर्ट की तरफ से राहत मिल गई है. कोर्ट ने ओबेद को जमानत दे दी है. ओबेद गैंगस्टर रवि पुजारी का कथित सहयोगी बताया जाता है, जिसने साल 2014 में बॉलीवुड के जाने माने फिल्म निर्माता महेश भट्ट (Mahesh Bhatt) को जान से मारने की साजिश रची थी. साथ ही करीम मोरानी (Karim Morani) पर गोलियां भी चलवाई थी. ओबेद, रवि पुजारी की तरफ से प्रोड्यूसर्स को धमकी देने का काम करता था.

हो गया था अमेरिका फरार

साल 2014 के ‘ओबेद रेडियोवाला’ अमेरिका चला गया था, जहां गैर वो कानूनी तरीके से रह रहा था, जिस कारण से 2017 में यूनाइटेड स्टेट्स इमिग्रेशन एंड कस्टम्स इंफोर्समेंट ने उसे गिरफतार कर लिया था. वहीं साल 2019 में उसे अमेरिका से भारत वापस लाया गया था और एक विशेष अदालत में पेशी होने के बाद 3 अप्रैल 2019 को हिरासत में भेज दिया गया था. हालांकि अब शर्तों के साथ बॉम्बे हाईकोर्ट ने उसे जमानत दे दी है.

इस शर्त के साथ मिली जमानत

अदालत ने ओबेद को 50,000 रुपये के निजी बॉन्ड और इतनी ही राशि के जमानत पर रिहा करने का निर्देश दिया. और उसे रिहा होने के सात दिनों के भीतर विशेष अदालत में अपना पासपोर्ट जमा करने को कहा. साथ ही ओबेद को सबूतों के साथ छेड़छाड़ नहीं करने का भी निर्देश दिया गया और उसे हर तारीख पर नियमित रूप से हाजिर होने के लिए भी कहा, जब तक कि उसे छूट नहीं दी जाती.

बहरहाल, महेश भट्ट और करीमा मोरानी का ये मामला लो पुराना है, लेकिन आज भी अलग-अलग गैंग्सटर्स फिल्मी दुनिया पर अपनी नज़री बनाए रखते हैं. इसी का उदाहरण है मई में हुई ‘सिद्धू मूसेवाल’ की हत्या और सलमान खान को मिली जान मारने की धमकी.

No comments:

Post a Comment