Raju Srivastava Health Update: हार्ट अटैक के बाद एम्स में भर्ती कॉमेडियन राजू श्रीवास्तव की अब कैसी है हालत? जानें हेल्थ अपडेट्स - Everything Radhe Radhe

Subscribe Us

Friday 12 August 2022

Raju Srivastava Health Update: हार्ट अटैक के बाद एम्स में भर्ती कॉमेडियन राजू श्रीवास्तव की अब कैसी है हालत? जानें हेल्थ अपडेट्स

 

Raju Srivastava Health Update: दीपू श्रीवास्तव ने बताया कि बड़े भाई राजू श्रीवास्तव की नाजुक हालत को देखते हुए परिवार के तमाम लोग काफी चिंतित हैं और इस वक्त एम्स में उनके ठीक होने का इंतजार कर रहे हैं.

Raju Srivastava Health Update: जाने माने कॉमेडियन राजू श्रीवास्तव (Raju Srisvastava) इस समय दिल्ली के एम्स अस्पताल (Delhi AIIMS) में भर्ती है जहां उनकी हालत गंभीर मगर स्थिर बताई जा रही है. राजू श्रीवास्तव फ़िलहाल वेंटीलेटर पर हैं. सूत्रों के मुताबिक क्लीनिकल मेडिकेशन को रेस्पॉन्ड कर रहे हैं. 

बुधवार को राजू श्रीवास्तव साउथ दिल्ली में जिम करते वक्त ट्रेड मिल से बेहोश होकर गिरे थे. जिसके बाद उन्हें AIIMS अस्पताल ले जाया गया. उन्हें कार्डियो डिपार्टमेंट में शिफ्ट कर दिया गया है और कार्डियोकैथ के लिए रेफर किया गया था. फिलहाल राजू श्रीवास्तव को न्यूरो और हार्ट दोनों डॉक्टर्स की टीम के ऑब्जर्वेशन में रखा गया है.

जानकारी के मुताबिक राजू श्रीवास्तव दिल्ली में पिछले 4 से 5 दिनों से हैं. बुधवार सुबह वर्कआउट करने साउथ दिल्ली के जिम गए थे. जब 12 बजे वर्कआउट कर रहे थे तो अचानक सीने में दर्द हुआ, गिर गए और बेहोश हो गए. जिसके बाद उन्हें तुरन्त दिल्ली के एम्स में एडमिट कराया गया. राजू श्रीवास्तव को इमरजेंसी में ले जाया गया और वहां से उन्हे दिल की तकलीफ थी इसलिए एम्स के कार्डियोथोरेसिक एंड न्यूरोसाइंस सेंटर में शिफ्ट कर दिया गया था. 

अब तक नहीं आया होश

58 साल के कॉमेडियन राजू श्रीवास्तव के छोटे भाई दीपू श्रीवास्तव ने एबीपी न्यूज़ को  बताया कि बड़े भाई को हार्ट अटैक आने के बाद से अस्पताल में भर्ती किया गया है, तब से उन्हें होश नहीं आया है. दीपू श्रीवास्तव ने डॉक्टरों के हवाले से एबीपी न्यूज़ से कहा कि राजू श्रीवास्तव की हालत चिंताजनक है और फिलहाल उन्हें आईसीयू में रखा गया है.

दीपू ने बताया कि एम्स के डॉक्टर्स राजू श्रीवास्तव को होश में लाने की भरकस कोशिश कर रहे हैं, मगर अब तक उन्हें होश नहीं आया है और उनके शरीर में अब तक किसी तरह की कोई हलचल नहीं देखी गयी है, जो डॉक्टर्स और उनके करीबियों की चिंता को और बढ़ा रहा है. दीपू ने कहा कि राजू श्रीवास्तव की नाजुक हालत को देखते हुए डॉक्टर्स उन्हें वेंटिलेटर पर रख रहे हैं. 

दो बार हो चुका है एंजिओप्लास्टी 

राजू श्रीवास्तव की इससे पहले दो बार एंजिओप्लास्टी हो चुका है. पहली बार 10 साल पहले मुम्बई के कोकिलाबेन धीरूबेन अंबानी  अस्पताल में और 7 साल पहले मुम्बई के लीलावती अस्पताल में. दीपू श्रीवास्तव ने बताया कि बड़े भाई राजू श्रीवास्तव की नाजुक हालत को देखते हुए परिवार के तमाम लोग काफी चिंतित हैं और इस वक्त एम्स में उनके ठीक होने का इंतजार कर रहे हैं. राजू श्रीवास्तव की पत्नी शिखा भी इस वक्त दिल्ली में एम्स में मौजूद हैं.

राजू श्रीवास्तव को हार्ट अटैक आया 

गौरतलब है कि बुधवार को तकरीबन 11.00 बजे दक्षिण दिल्ली के एक जिम में ट्रेड मिल पर वॉक करने के दौरान राजू श्रीवास्तव को हार्ट अटैक आया था और वो बेहोश होकर वहीं गिर पड़े थे और फिर फौरन उन्हें दिल्ली के एम्स अस्पताल में दाखिल कराया गया था.

No comments:

Post a Comment