साउथ की महाफ्लॉप फिल्म, जिसे बनाने में लगा पैसों का पहाड़; रजनीकांत-दीपिका भी नहीं बचा पाए लाज, लगा था 95 करोड़ का चूना! - Everything Radhe Radhe

Subscribe Us

Sunday 8 September 2024

साउथ की महाफ्लॉप फिल्म, जिसे बनाने में लगा पैसों का पहाड़; रजनीकांत-दीपिका भी नहीं बचा पाए लाज, लगा था 95 करोड़ का चूना!

 Kochadaiiyaan Budget: क्या आप जानते हैं एक फिल्म में दीपिका पादुकोण ने फिल्मों के भगवान कहे जाने वाले रजनीकांत के साथ काम किया था. दोनों की ये बड़े लेवल पर बनी फिल्म थी लेकिन बॉक्स ऑफिस पर फ्लॉप रही थी. आज तक मेकर्स इसके घाटे से उबर नहीं पाए हैं. चलिए बताते हैं साउथ की बड़े बजट की फिल्म के बारे में जो महाफ्लॉप साबित हुई.

इस महाफ्लॉप का नाम है 'कोचादाइयां: द लीजेंड' (Kochadaiiyaan: The Legend).  ये फिल्म साल 2014 में आई और तमिल भाषा की पीरियड एक्शन फिल्म थी. जिसे केएस रविकुमार ने लिखा था तो सौंदर्या रजनीकांत ने डायरेक्ट किया था. जी हां, ये फिल्म सुपरस्टार रजनीकांत की बेटी ने बनाई थी जो कि उनकी डेब्यू फिल्म थी. 


'कोचादाइयां' देश की पहली फोटोरीलिस्टिक मोशन कैप्चर फिल्म थी. मतलब 3डी मोशन कैप्चर्स तकनीक का इस्तेमाल किया गया था. सारा खेल तकनीक का होता है. एक्टर कैमरे के सामने ऐसे लड़ता है जैसे वह पूरी फौज से लड़ रहा हो, लेकिन वास्तव में एक ही आदमी होता है और बाद में तकनीक से उसे ग्रैंड बनाया जाता है. इसमें एक्सप्रेशन और बॉडी लैंग्वेज को कैप्चर करके एनिमेशन का रूप दिया जाता है जिसे वह ज्यादा जीवंत लगते हैं. कुल मिलाकर कहे तो ये हॉलीवुड फिल्म 'अवतार' का सस्ता वर्जन था.

'कोचादाइयां' में दीपिका पादुकोण भी थीं और ये उनकी पहली तमिल फिल्म थी. रजनीकांत और दीपिका के अलावा फिल्म में आर सरथकुमार, आदि पिनिसेटी, जैकी श्रॉफ और नासेर भी थे. फिल्म का संगीत एआर रहमान ने दिया था. 

फिल्म की कहानी की बात करें एक योद्धा पर बनी है. फिल्म में राजा-रानी की बरसों पुराने कहानी को दिखाया गया है. कोट्टइपटनम का सेनापति 'कोचादाइयां' की लोकप्रियता के चलते राजा जलने लगता है. वह उसे एक केस में दोषी ठहरा देता है और मौत की सजा सुनाता है. इसके बाद 'कोचादाइयां' का बेटा राणा का जन्म होता है और वह अपनी पिता की मौत का बदला लेता है. इस बीच राणा और राजकुमारी का इश्क भी दिखाया गया है.

अब आते हैं 'कोचादाइयां' के बजट और कलेक्शन पर. Koimoi की रिपोर्ट के मुताबिक, इसका 125 करोड़ रुपये का बजट था. रिलीज के बाद इस फिल्म को मिक्स रिव्यू मिले और ये एवरेज फिल्म लग रही थी. मगर जब बॉक्स ऑफिस के नंबर आने लगे तो पता चला कि ये महाफ्लॉप साबित हुई है. फिल्म ने करीब 30 करोड़ का बिजनेस किया और 95 करोड़ का चूना मेकर्स को लगा. वहीं टाइम्स ऑफ इंडिया की रिपोर्ट भी इसे फ्लॉप बताती हैं. लेकिन नंबर कुछ और है. यहां फिल्म का बजट 110 करोड़ तो कमाई 75 करोड़ बताई गई है.

इस फिल्म का एक दिलचस्प किस्सा भी है. रजनीकांत की बेटी ने इस फिल्म के लिए दीपिका को नहीं कैटरीना कैफ को कास्ट करना चाहती थीं. मगर उनकी डेट्स की वजह से बात नहीं बन पाई. आखिर में उन्होंने दीपिका को लिया. सिर्फ 2 दिन की शूटिंग के लिए उस समय एक्ट्रेस को 3 करोड़ रुपये की फीस मिली थी.

Images From Ambani Ganesh Chaturthi Celebration 2024: कंधे तक लटके करीना के झुमके, जीजू संग आईं सोनम तो रेखा ने नई नवेली हीरोइनों को किया फेल....










No comments:

Post a Comment